जानिये कैसे ये छोटे छोटे वास्तु टिप्स आप को सफलता के शिखर पर पहुंचा सकते हैं, एक बार ज़रूर आजमाएं

Entertainment

क्या आपके ऑफिस में परेशानी चल रही है? क्या आपकी नौकरी खतरे में है? क्या आप अपने बॉस से परेशान हैं? अगर हां, तो उसका कारण कहीं वास्तु दोष तो नहीं. जी हां, कई बार वास्तु दोष के कारण ऑफिस और घर में कुछ भी ठीक नहीं चलता. ऐसे में आपको वास्तु शास्त्र के हिसाब से बदलाव करने की जरूरत है. आज हम आपको बताएंगे कैसे आप वास्तु के हिसाब से अपने ऑफिस में जॉब को बचा सकते हैं और सबके चहेते बन सकते हैं.

दिनभर का 40% समय हम ऑफिस में बिताते हैं. ऐसे में ये बहुत जरूरी हो जाता है कि हम सकारात्मक माहौल रखें. सिर्फ वास्तु शास्त्र के हिसाब से नहीं बल्कि अपनी उत्पादकता बढ़ाने के लिए भी ये जरूरी है. अगर आपके आसपास का माहौल अच्छा रहेगा तो आपके पास खुद-ब-खुद नए अवसर भी आएंगे.

महिलाएं क्रॉस लेग बैठना 

अक्‍सर देखा गया है कि महिलाएं क्रॉस लैग बैठना पसंद करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं पैर मोड़कर बैठने से आप सफलता को अपने पास आने से रोक रहे हैं. जी हां, पैर मोड़कर बैठना आपकी सफलता और विकास के लिए अच्छा नहीं है. इतना ही नहीं, ये आपके काम में बाधा भी उत्पन्न करता है.

आराम देनी वाली कुर्सी

ऑफिस में तेजी से विकास करने के लिए कमर को आराम देनी वाली कुर्सी पर नहीं बैठना चाहिए. काम में तेजी लाने के लिए ऐसी कुर्सी पर ना बैठें जो आपसे बहुत लंबी दि‍खे.

टेबल पर ध्यान दें

जिस टेबल पर आप काम करते हैं या करने वाले हैं, ध्यान रहे वो या तो आयताकार होनी चाहिए या वर्गाकार. गोलाकार टेबल को काम के लिए अच्छा नहीं माना जाता. ऐसी टेबल घर पर ही शोभा देती हैं.

अगर आप घर पर बैठकर ही काम करते हैं तो शयनकक्ष में ना बैठें. इतना ही नहीं, किसी ऐसी जगह भी ना बैठे जिसकी दीवार आपके शयनकक्ष से जुड़ी हुई हो. संभव हो तो बिस्तर पर बैठकर काम ना करें.

सफलता पाने के लिए टेबल पर रखें ये चीज

कॅरियर में सफलता पाने के लिए अपनी टेबल पर एक कांच का या क्रिस्टल का टेबल लैंप रखें. ऐसा करने से आपके पास नए अवसरों के द्वार खुद-ब-खुद खुलने लगते हैं.आपकी टेबल या डेस्क पर रखा हुआ कोई भी इलेक्ट्रानिक आइटम दक्षिण पूर्व दिशा में रखा होना चाहिए.उत्तर पूर्व को कॅरियर के विकास की दिशा के रूप में माना जाता है. इस हिस्से को घर या ऑफिस के रूप में सजाएं. आप चाहे तो फूल, पेंटिंग रख सकते हैं. इससे सकारात्मकक ऊर्जा का संचार होता है.

आपकी टेबल या डेस्क के शीर्ष पर ग्लास होना चाहिए या यदि ऐसा न हो तो लकड़ी भी अच्छी तरह से काम करती है.

इन टिप्स से आप आसानी से अपने कॅरियर को सफलता की ओर ले जा सकते हैं.

Leave a Reply